Wednesday, 28 March 2018

Nokia ने Launched किया 5,499 रुपये में लेटेस्ट एंड्रॉइड 4जी फोन, जानें कब से मिलेगा


नोकिया कंपनी ने इसी साल फरवरी में आयोजित हुई मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस, बार्सिलोना में ओरियो एंड्रॉयड गो एडिशन वाले नोकिया 1 की लॉन्चिंग का ऐलान किया था। यह बजट फोन होगा, जिसकी भारतीय बाजार में कीमत 5,499 रुपए होगी।


  
एक समय भारतीय मोबाइल बाजार में दबदबा रखने वाली कंपनी नोकिया एक बार फिर यहां पांव जमाने की कोशिश कर रही है। अपनी इन्हीं कोशिशों के तहत नोकिया, ‘नोकिया 1’ नाम से ओरियो एंड्रॉयड (गो एडिशन) के साथ, 4जी कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। यह बजट फोन होगा, जिसकी भारतीय बाजार में कीमत 5,499 रुपए होगी। यह बजट स्मार्टफोन 28 मार्च, 2018 से देश के सभी बड़े मोबाइल स्टोर्स बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। बता दें कि नोकिया कंपनी ने इसी साल फरवरी में आयोजित हुई मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस, बार्सिलोना में ओरियो एंड्रॉयड गो एडिशन वाले नोकिया 1 की लॉन्चिंग का ऐलान किया था।
जियो देगा कैशबैक ऑफरः लुक्स की बात करें तो नोकिया 1 रेड और डार्क ब्लू कलर में उपलब्ध होगा। 4.50 इंच की डिस्पले के साथ ही फोन में 480×854 पिक्सल रेजोल्यूशन का होगा। फोन में क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ ही 1 जीबी की रैम होगी। नोकिया 1 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। यह फोन ड्यूल सिम होगा और इसकी बैटरी 2150 एमएएच है। एचएमडी ग्लोबल ने फोन के लिए एक्सप्रेस ऑन कवर्स भी लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 450 रुपए रखी गई है। नोकिया 1 के साथ जियो की तरफ से 2200 रुपए का कैशबैक ऑफर भी दिया जा रहा है। ऐसे में नोकिया 1 जियो उपभोक्ताओं को सिर्फ 3299 रुपए की कीमत में उपलब्ध होगा। हालांकि यह कैशबैक वाउचर के रुप में दिया जा रहा है और कैशबैक कीमत का बैलेंस जियो यूजर के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा। जियो के उपभोक्ताओं के लिए नोकिया 1 की खरीद पर 60 जीबी डाटा भी मुफ्त मिलेगा।
इसके साथ ही नोकिया 1 के साथ 12 महीनों का एक्सीडेंटल डेमेज इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए यूजर को कोटक 811 का सेविंग अकाउंट खुलवाना होगा और इंश्योरेंस क्लेम करने के लिए उस खाते में 1000 रुपए की रकम जमा करनी होगी। इसके साथ ही नोकिया 1 की खरीद पर ग्राहकों को रेडबस की पहली बुकिंग पर 20 प्रतिशत का अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिलेगा।
फोन में गो एडिशन का ओरियो एंड्रॉयड है। बता दें कि एंड्रॉयड का यह वर्जन 1 जीबी या उससे कम की डिवाइस में इस्तेमाल किया जाता है। गूगल का यह ऑपरेटिंग सिस्टम कम स्पेस स्टोरेज के साथ उपभोक्ताओं को स्पीड के मामले में बेहतर अनुभव देगा। एंड्रॉयड के गो एडिशन के साथ जीमेल, गूगल असिस्टेंस गो, गूगल फाइल्स गो, गूगल मैप्स गो, यूट्यूब गो जैसी एप्स भी प्रीलोडेड मिलेंगी। इसके साथ ही उपभोक्ता गूगल की सामान्य एप्स भी इस फोन पर डाउनलोड कर सकेंगे।

Artikel Terkait

अगर आपका कोई सवाल हो तो यहाँ जरूर पुछे
EmoticonEmoticon